0 Indiaah Indiaah

Alternative content

Get Adobe Flash player

Last Sunday chhattisgarh
उज्ज्वला योजना: 50 लाख का इंश्योरेंस, गैस सिलेंडर के साथ, जानिए कैसे?   |   नीति आयोग की कृषि पर मुख्यमंत्रियों की बैठक, कृषि मंत्री तोमर भी मौजूद   |   दिल्ली पुलिस ने आग से बचाई जिंदगियां   |   नाबालिग से दुष्कर्म का वीडियो वायरल, बहुत कोशिशों के बाद मामला दर्ज   |   संसद मार्ग स्थित एसबीआई की इमारत में लगी आग, मोके पर दमकल की गाड़िया मौजूद   |   एंबुलेंस कर्मियों ने सरकार पर लगाए आरोप, बहुत दिनों से जारी रखी हड़ताल   |   एक राष्ट्र एक कार्ड योजना   |   मुंबई के डोंगरी इलाके में 4 मंजिला इमारत गिरने से दो की मौत   |   साल का आखिरी चंद्र ग्रहण होगा बेहद खास, जानें भारत में किस समय दिखेगा ग्रहण   |   पीएम नरेंद्र मोदी की अर्थव्यवस्था में सुधार और बेरोजगारी दूर करने की तैयारी, दो कैबिनेट समितियां गठित   |  
जीवन और शैली समाचार
महिलाओं को उनके सपाट, निराकार फिगर
मुंबई| कई महिलाओं को उनके उनके सपाट, निराकार फिगर के कारण या चलते वक्त शर्मिंदगी महसूस होती है। मानवी शरीर की कुछ सबसे बडी मांसपेशियों में क्वाड(जांघ की एक मांसपेशी जो पैर को फैलाती हैं), हैम्स्ट्रिंग(घुटने के पिछे की नस) और ग्लट होती हैं और महिलाओं में सबसे ज्यादा सेल्युलाईट इन क्षेत्रों में जमा होने की प्रवृत्ती होती हैं। इसके अलावा, उनके हार्मोन में भिन्नता की वजह से महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अपने शरीर के निचले हिस्सो की चर्बी घटाना अधिक कठिन होता हैं।
फिर भी, उचित व्यायाम और स्वस्थ भोजन के द्वारा एक मजबूत और सुडौल नितम्ब पाना संभव हो सकता हैं।

नितम्ब को आकार देने के लिए विशेष व्यायाम: सीढ़ी चढ़ना उतरना, कुदना और पालथी मार के बैंठना नितम्ब के लिए विशेष रूप से अच्छा हैं। इस प्रकार के व्यायाम जितना हो सके उतना करे और जैसे आप इसमें प्रगती करते हैं, उनकी तीव्रता में वृद्धी करें। जैसे आपकी ताकत और सहनशक्ति बढ़ेगी, आराम के लिए आपके अंतराल की अवधि उतनी कम करते जाए। सीढि़यों पर चढ़ना बट के लिए एक बहुत अच्छा व्यायाम है, जब भी संभव हो लिफ्ट के बजाय सीढि़यों का चढ़ने के लिए प्रयोग करे। आप अपने नितम्ब को वजन बढ़ाये बिना, गल्ट की मांसपेशियों को विकसित करने के द्वारा अधिक सुडौल बना सकते हैं। मांसपेशियों के निर्माण से आपके शरीर को आकार मिलता हैं, चयापचय बढ़ता हैं और वजन प्रबंधन में मदद मिलती हैं। आपका वजन बढ़ाये बिना, आपके निचले शरीर को सुडौल बनाने के लिए एक विशेष मजबूती प्रशिक्षण कार्यक्रम का धीरे धीरे पालन करें।

1 - एक हप्ते मे तीन दिन पूर्ण शरीर के लिए मजबूती प्रशिक्षण व्यायाम करे, प्रति अंग एक व्यायाम करे।

2 - हप्ते में दो बार कुदने, स्टॅबिलिटी बॉल लेग कर्ल, स्टॅंडिंग साईड राईजेस एंड ब्रिजेस द्वारा अपनी ग्लट की मांसपेशियों को तैयार करें।

3 - अपनी चरबी जलाने और अपनी जांघों और नितम्बो को आकार देने के लिए हप्ते में दो बार तेज दौड लगाए। ट्रेडमिल पर एक मिनट तेज दौडे और दो मिनट तेज गती में चले।

4 - वजन बढ़ना रोकने के लिए स्वस्थ्य आहार लें और जितना संभव हो प्राकृतिक भोजन ले। सुडौल नितम्ब पाने की दिशा में मदद करने के लिए, आपको कुछ स्टाईल टिप्स का पता होने की भी जरुरी होगा।

चुस्त और लो-वेस्ट जींस: सुडौल नितम्ब दिखाने का यह सबसे अच्छा प्रकार हैं। एक सुडौल नितम्ब पर और अधिक ध्यान आकर्षित करने के लिए पिछे की जेबों पर मोटिफ और पैटर्न के प्रयोग किया जा सकता हैं। पतली ऊँची एड़ी के जूते - एकदम जरुरी हैं, अगर आपको एक सुडौल नितम्ब दिखाना चाहते हैं। आप जो भी पहने उसके साथ पहनने चाहिए विशेष रूप से छोटे स्कर्ट और ड्रेसेस के साथ अच्छे दिखेंगे। हॉट पैंट - सुडौल नितम्बो को दिखाने वाला हॉट पैंट की एक जोड़ी की तुलना में शायद ही कोई अन्य ड्रेस होगा। किनारों के साथ फीका डेनिम बहुत अच्छा साबित होगा। आप चेरी लाल, बर्न्ट ऑरेंज या काले रंग के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

शार्ट स्कर्ट - गहरे रंग के बहुत छोटे, फैले स्कर्ट बहुत सुंदर लगते है और एक सुडौल नितम्ब पर अच्छी तरह से बैठते हैं। एक एक्झिक्युटिव्ह स्कर्ट, लेकिन छोटा और अधिक अनौपचारिक, डेनिम का या लाइक्रा का अच्छा काम करेगा।
back
next
दिनांक : 09 March 2013 12:53:33 द्वारा : Hrishikesh पसंद करे :
शेयर करे :
TAGS : #
एक नजर यहाँ भी
SamacharPatr