0 Indiaah Indiaah

Alternative content

Get Adobe Flash player

Last Sunday chhattisgarh
भारत का नेतृत्व आतंकवाद से निपटने में पूरी तरह सक्षम : डोभाल   |   दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन पर संशय बरकरार   |   प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली   |   भारत, अफ्रीकी देश मुक्त व्यापार करार की संभावनायें तलाशें: प्रभु   |   प्रमोद सावंत गोवा के अगले मुख्यमंत्री होंगे?   |   ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने बागी सांसदों से ब्रेक्जिट पर ‘‘सम्माननीय समझौता’’ करके ‘‘देशभक्ति’’ निभाने की रविवार को अपील की   |   गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन   |   चुनाव में स्नातक तक उत्तीर्ण, 75 वर्ष से कम के हों उम्मीदवार, शीर्ष अदालत में याचिका दायर   |   फ्रांस की कंपनी से विमान खरीद के मामले में ईडी ने तलवार की गिरफ्तारी के लिए अदालत की अनुमति मांगी   |   राहुल गाँधी का मोदी सरकार पर एक और वार   |  
राजनीतिक समाचार
मोदी ने हस्तियों से की मतदाताओं को जागरूक बनाने की अपील
GNN Bureau| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति, उद्योग, खेल और फिल्म जगत समेत अलग-अलग क्षेत्रों के प्रभावशाली लोगों से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आगे आने की बुधवार को अपील की और कहा कि सब लोग मिलकर यह दिखा दें कि इस बार अभूतपूर्व मतदान होगा जो देश के चुनावी इतिहास के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा।

उन्होंने सर्वानंद सोनोवाल, कोनराड सांगमा, हेमंत विस्व शर्मा, नेफियू रियो से अपील कि वे लोगों से बतायें कि अधिक संख्या में मतदान लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिये महत्वपूर्ण है . मोदी ने एशियन न्यूज इंटरनेशल की संपादक स्मिता प्रकाश और समाचार एजेंसी पीटीआई समेत मीडिया जगत से भी मतदाताओं को प्रोत्साहित करने में योगदान देने की अपील की.

उन्होंने श्रीश्री रविवशंकर समेत आध्यात्मिक जगत के नेताओं, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, पहलवान सुशील कुमार, बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू और सायना नेहवाल समेत खेल जगत की हस्तियों से भी मतदाताओं को जागरूक बनाने में योगदान देने की अपील की. उन्होंने एम एस धोनी, विराट कोहली, अनिल कुंबले, वीरेन्द्र सहवाग के अलावा फोगाट बहनों, बजरंग पुनिया, नीरज आदि से भी जागरूकता फैलाने में अपना योगदान देने को कहा .
प्रधानमंत्री ने क्रिकेटरों से कहा कि आप क्रिकेट के मैदान में अभूतपूर्व रिकार्ड बनाते हैं, अब आप 130 करोड़ भारतीयों को मतदान का नया रिकार्ड बनाने में योगदान देने के लिये प्रेरित करें.
कुश्ती से जुड़े खिलाड़ियों से मोदी ने अपील कि हमने आपको दंगल के मैदान में देखा है, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि लोगों को चुनावी दंगल में हिस्सेदारी के लिये प्रेरित करें . 
उन्होंने लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन, ए आर रहमान, रणवीर कपूर, वरुण धवन, विक्की कौशल, शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना, रनवीर सिंह, अक्षय कुमार, भूमि पेंडनेकर, करण जौहर, मनोज वाजपेयी समेत कला जगत की हस्तियों से भी कहा कि वे मतदाताओं से मतदान केंद्रों में आने और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में मदद करने की अपील करें.

back
next
दिनांक : 13 March 2019 10:24:45 द्वारा : GNN Bureau पसंद करे :
शेयर करे :
TAGS : # pm modi , # vote percentage , # amitabh bachchan , # to promote
एक नजर यहाँ भी
SamacharPatr